WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye – जानिए Whatsapp से Paise Kamane Ke Aasan Tarike हिंदी में!

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

हम सभी जानते है की पैसे का हमारे जीवन में कितना महत्व है हर कोई पैसा कमाना चाहता है इसके लिए वे मेहनत भी बहुत करते है लेकिन इसके बावजूद भी वे इतना पैसा नहीं कमा पाते जितना वे चाहते है।

दोस्तों अगर आप भी घर बैठे ऑनलाइन Paise Kamane Ka Aasan Tarika जानना चाहते हैं, तो आज हम आपको Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बताएँगे हम सभी जानते है की पैसे का हमारे जीवन में कितना महत्व है आजकल हर कोई पैसा कमाना चाहता है और इसके लिए वे मेहनत भी बहुत करते है लेकिन इसके बावजूद भी वे इतना पैसा नहीं कमा पाते जितना वे चाहते है। इसलिए आज हम आपको कुछ बेहद जरुरी टिप्स के साथ Paise Kamane Ke Aasan Tarike बताने जा रहे है जिससे आप घर बैठे बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है।

आज शायद ही ऐसा कोई स्मार्ट फ़ोन यूजर होगा जो Whatsapp का इस्तेमाल ना करता हो क्योंकि व्हाट्सप्प पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला App है। दोस्तों क्या आप जानते है की आप व्हाट्सप्प से घर बैठे पैसे कमा सकते है जी हाँ यह बिलकुल सच है, आप Whatsapp Ke Photo , Videos शेयर करने के अलावा आप Whatsapp से पैसे भी कमा सकते है।

यदि आप घर बैठे Paise Kamane Ke Tarike in Hindi में जानना चाहते है तो हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आये है, आज हम आपको व्हाट्सएप से Paisa Kamane Ka Tarika बताने जा रहे है।

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

Whtsapp एक सबसे लोकप्रिय Social Media Platform में से एक है, जिसका उपयोग युवा वर्ग से लेकर हर वर्ग के लोगों द्वारा किया जाता है। पर क्या आप जानते हैं कि WhatsApp का इस्तेमाल मेसेज भेजने, फोटो, विडियो, ऑडियो भेजने के अलावा आप WhatsApp का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए भी कर सकते हैं और ये सब हम तब ही कर सकते है जब हमारे पास हमारे पास बहुत सारे WhatsApp नंबर हो सामने जब हम उनको मेसेज भेजेंगे और उस मेसेज के अंदर लिखी Process को हमारा फ्रेंड फॉलो कर लेता है तो उससे हमें Earning होगी और उसके बाद हमारा Online Paisa Kamana यानि इनकम शुरू हो जाएगी। आप सभी जानना चाहते होंगे कि आखिर Aasani Se Paise Kaise Kamaye जाएँ तो चलिए अब जान लेते हैं, इसके लिए हम नीचे आपको 6 आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकेंगे कि Whatsapp Se Paise Kaise Kamae Jaate Hain:

  1.  सबसे पहले आपको अपनी whatsapp की Contact List बढ़ानी होगी।
  2. इसके बाद आप whatsapp पर सभी को Photos और Videos शेयर कर पैसे कमा सकते हैं।
  3. आप whatsapp पर Affiliate Marketing के जरिए भी पैसे कम सकते हैं।
  4. आप whatsapp पर ऑनलाइन टीचिंग के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं।
  5. आप whatsapp पर Link Shortening वेबसाइट की मदद से भी पैसे कम सकते हैं।
  6. आप Whatsapp पर खुद के बनाए Products Sell करके भी पैसे कमा सकते हैं।
  7. आप whatsapp पर PPD नेटवर्क्स यानि किसी भी वेबसाइट या App की लिंक शेयर करके भी आप पैसे कमा सकते हैं।

चलिए अब हम आपको Whatsapp Se Paise Kamane Ke ये 7 टिप्स Detailed में बताते हैं।

  • Whatsapp Contact List बढाएं

अगर आप Whatsapp Se Paise Kamane Ka Tarika जानना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले हमें बस बहुत सारे WhatsApp नं. की जरुरत होगी, अगर आपके पास इतने नंबर नहीं है तो आप शुरू हो जाइए नंबर ढूंढने के लिए क्योंकि यही WhatsApp के नंबर आपको पैसा कमा कर दे सकते है।आपके पास अगर बहुत सारे WhatsApp के नंबर अगर हो गए तो एक-एक करके सबको मेसेज भेजना मुश्किल होगा, इसलिए WhatsApp में एक Broadcast नाम का आप्शन होता है, आप एक Broadcast में अधिक से अधिक 256 लोगो को जोड़ सकते है इससे आपका काम बहुत ही आसान हो जायेगा।

आपको सिर्फ एक मेसेज भेजना होगा और आपकी Broadcast में जितने भी लोग है उन सभी को मेसेज पहुँच जाएगा जिससे आपको अलग-अलग लोगो को मेसेज ना भेजते हुए सिर्फ एक बार ही मेसेज भेजना होगा, देखा दोस्तों है ना ये   Paisa Kamane Ka Naya Tarika।

  • Affiliate Marketing करें

Affiliate Marketing में हमे प्रोडक्ट को सेल करना पड़ता है, हमें हमारे WhatsApp के मेसेज में हमारे दोस्त को यह भेजना होगा कि आप यह प्रोडक्ट ख़रीदे अगर आपका दोस्त वह प्रोडक्ट खरीद लेता है तो आपको उस प्रोडक्ट की वेबसाइट से कमीशन मिलेगा जी हां दोस्तों सही सुना आपने, आइये जानते है की कैसे हम Affiliate Marketing कर सकते है।

हमें सबसे पहले हमारा Affiliate Account ऑनलाइन प्रोडक्ट्स सेलिंग वेबसाइट पर बनाना होगा जैसे- Flipkart, Amazon etc. जैसे ही आपका Affliate अकाउंट बनता है वैसे ही आप प्रोडक्ट को बेचने के लिए एलिजिबल हो जायेंगे, फिर आप जिस भी प्रोडक्ट को बेचना चाहते हो उस प्रोडक्ट को ओपन करके आप अपनी Affiliate लिंक बना सकते हो।

जैसे ही आपकी लिंक बनती है आपकों उसे WhatsApp पर अपने दोस्त को Send करना होगा, अगर आपका मित्र उस प्रोडक्ट को खरीद लेता है तो आपको उस प्रोडक्ट पर कमीशन मिलेगा, इस तरह Affiliate Marketing से आप Whatsapp Se Paise Kama सकते हो।

  • Online Teaching करें 

अगर आप किसी भी फील्ड में टैलेंट रखते हो और आप उस टैलेंट को दुसरे लोगो तक पहुँचाना चाहते हो तो आप Ghar Baithe Paise Kamane Ka Tarika आसानी से सीख सकते हो।
आपको बस आपके स्टूडेंट ढूँढना है, जो सच में कुछ सीखना चाहते हो और फिर आप उन्हें Online Teaching के द्वारा उनसे Fees ले सकते हो, इसी तरह आप व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

  • Link Shortening करें 

Link Shortening का मतलब यह होता है किसी भी लिंक को छोटा करना, अगर किसी भी वेबसाइट को हम छोटा करते है तो हमें दूसरी वेबसाइट मिल जाएगी लेकिन उस वेबसाइट कि लोकेशन उसी वेबसाइट पर पहुंचेगी जो आपने इंटर की थी, Shorten लिंक वाली वेबसाइट पर और जितने भी लोग आपकी छोटी वाली लिंक पर विजिट करेंगे उतना ही आपकों पैसा मिलेगा इस तरह से भी आप Ghar Baithe Paisa Kama सकते हो।

  • खुद के बनाये गए प्रोडक्ट को सेल करें

हम हमारे खुद के बनाये हुए प्रोडक्ट को सेल कर सकते है, हमारी वेबसाइट या हमारे ब्लॉग पर जो भी प्रोडक्ट है उनका प्रचार करने के लिए भी हम WhatsApp पर लिंक शेयर कर सकते हैं। अगर आपका दोस्त आपके प्रोडक्ट खरीदता है तो ज़ाहिर सी बात है की आपको फायदा तो होना ही है और आप ऑनलाइन ही पैसा कमा सकेंगे।

  • PPD नेटवर्क्स बनाएँ

PPD नेटवर्क्स का मतलब Pay Per Download होता है, यह 50% Affiliate Marketing जैसा ही होता है, इसमें हमें हमारी लिंक शेयर करना होती है और जो भी हमारी लिंक से डाउनलोड करता है उससे हमें इनकम होती है। बहुत सारी PPD साइट्स होती है जिनसे हम अच्छी इनकम कर सकते है। यह Online Paisa Kamane के लिए बहुत फायदेमंद है।

  • खुद का प्रमोशन करें (Self Promotion)

हम WhatsApp पर खुद का प्रमोशन करके भी पैसे कमा सकते है, जैसे हमारी कोई वेबसाइट या ब्लॉग है तो हम उसकी लिंक हमारे दोस्तों को भेज कर भी काफी अच्छी Earning कर सकते है, हम हमारे बिज़नस का भी प्रमोशन WhatsApp के जरिये कर सकते है।

Conclusion

तो दोस्तों ये थे व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके जिनके द्वारा आप व्हाट्सप्प पर अच्छे पैसे कमा सकते है लेकिन दोस्तों इन तरीकों से आप अपनी इनकम को रेगुलर नहीं बना सकते इसलिए इन तरीकों को पार्ट टाइम के हिसाब से ही इस्तेमाल करें दोस्तों एक बात हम आपको देते है की पैसे कमाना इतना भी आसान नहीं है की आपने Internet पर सर्च किया और पैसे कमा लिए पैसे कमाने के लिए मेहनत तो सभी को करना पड़ती है क्योंकि बिना मेहनत के कुछ भी संभव नहीं।

आशा करते है की आपको Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye Jate Hai के बारे में सब अच्छे से समझ आ गया होगा। अगर आपके कोई दोस्त जो ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो उनके साथ भी व्हाट्सएप से पैसे कमाने का तरीका जरूर शेयर करे। आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपके मन में कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें Comment Box में Comment करके जरुर बताएं हमारी टीम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेगी।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Leave a Comment