UP में 10वीं कक्षा तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 10वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. हालात को देखते हुए यूपी सरकार ने 16 जनवरी तक के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है.

Uttar Pradesh Schools Closed: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों और नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Govt) ने 10वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. हालात को देखते हुए यूपी सरकार ने 16 जनवरी तक के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को लखनऊ (Lucknow) में अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में बच्चों की सेहत को मद्देनज़र रखते हुए स्कूलों को बंद करने का फैसला हुआ.

यूपी में आज कितने मामले आए?

देश के अन्य कई राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि आज यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 हज़ार 38 नए मामले सामने आए. हालांकि राहत की खबर ये है कि आज कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है. इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या 5 हज़ार 158 है. अब तक कुल 16 लाख 88 हज़ार 58 मरीज़ ठीक हो चुके हैं.रिकवरी हुई है.

 

उन्होंने बताया, “कल प्रदेश में 1 लाख 92 हज़ार 430 सैंपल की जांच की गई. अब तक 18 साल से अधिक आयु वर्ग में 12 करोड़ 93 लाख 95 हज़ार 69 लोगों को पहली डोज़ और 7 करोड़ 54 लाख 36 हज़ार 155 लोगों को दूसरी डोज़ भी लगाई जा चुकी है. 15-18 आयु वर्ग में अब तक 4 लाख 60 हज़ार 237 बच्चों को पहली डोज़ लगा चुके हैं.”