{ बिहार बिस्फी } अब आपको कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही मिलेगा राशन !

बिहार –मधुबनी बिस्फी. देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को बढ़ावा देने के लिए अब सख्त कदम उठाने की शुरुआत हो गई है. देश के कई राज्यों में सभी नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण (Covid- 19 Vaccination) लगवाने के लिए अब केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारों ने भी सख्त कदम उठाने की शुरुआत कर दी है. देश के कई राज्यों में ड्राइविंग लाइसेंस (DL), आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (Pan Card), पासपोर्ट (Passport) बनाने में कोरोना का टीका अनिवार्य करने के बाद अब राशन (Ration) देने में भी यह प्रक्रिया अपनाने की शुरुआत हो गई है. यूपी के अलीगढ़ में अब कोरोना वैक्सीनेशन लगवा चुके लोगों को ही राशन मिलेगा. अब कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) दिखाने के बाद ही राशन देने की प्रक्रिया यूपी के अलीगढ़ में शुरू किया गया है.

बिस्फी प्रखंड के सभी जन वितरण विक्रेता को देखा गया है। कि वह करोना वायरस टीकाकरण मैं बहुत सहयोग कर रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के गाजियाबाद में परिवहन कार्यलय (RTO) में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए या नवीनीकरण कराने समेत अन्य कामों के लिए कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य किया गया था. अगर किसी व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई तो उसका किसी भी तरह का काम आरटीओ में नहीं किया जाएगा. इसी तरह अब राशन देने में भी नियम लागू कर दिया गया है.

अब राशन लेने में भी दिखाना होगा कोरोना टीका का सर्टिफिकेट
मधुबनी बिस्फी प्रशासन ने कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया है. जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि अब राशन लेने वाले परिवारों के किसी एक सदस्य को भी कोरोना का टीका नहीं लगा है तो उसको तब तक राशन नहीं दिया जाएगा जब तक वह टीका न लगा ले. जिला प्रशासन ने हाल ही में यह फैसला कोरोना के एक केस सामने आने के बाद लिया है.

कोरोना का टीका नहीं तो अब राशन नहीं!
बिस्फी में अब राशन कर्मचारी सभी को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने के लिए काम करेंगे. राशन कर्मचारी अब राशन लेने वाले लोगों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखने के बाद ही राशन देने का फैसला करेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक 26 नवंबर से राशन वितरण की शुरुआत हो रही है. जिले के सभी राशन दुकानों पर 29 नवंबर तक राशन का वितरण किया जएगा. इस दौरान कोरोना टीकाकरण को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा.

 

Share जरूर करें ‼️….
Leave A Comment For Any Doubt And Question :-