Kgf Chapter 2 full Movie { Download } HD, 1080p, 720p

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

Kgf Chapter 2 (2022) Movie Download in Hindi Hd 720p

1. क्या है केजीएफ का मतलब: सबसे पहले तो KGF का मतलब ही जान लीजिए, इसका मतलब है कोलार गोल्ड फील्ड। केजीएफ कर्नाटक राज्य के कोलार डिस्ट्रिक्ट में आने वाला एक खननक्षेत्र है। ब्रिटिश दौर में सोने के उत्पादन के लिए इस जगह को खूब जाना जाता था।

2. कोलार दुनिया की दूसरी सबसे गहरी खदान है और यहां से 121 सालों तक सोने की खुदाई की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलार से कुल 900 टन से ज्यादा सोना निकाला गया है।

Kgf Chapter 2 movie download in hindi 480p filmyzilla

3. बेंगलुरु से 100 किलो दूर कोलार सोने के उत्पादन के लिए मशहूर रहा है। सन 1905 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा सोना प्रड्यूस करने के मामले में भारत 6ठें स्थान पर था।

4. ब्रिटिश इसे मिनी इंग्लैंड कहा करते थे।

5. जापान के बाद केजीएफ एशिया का दूसरा नगर है जहां बिजली शुरू हुई थी।

6. नरेंद्र मोदी की सरकार इस खद्दान को फिर से खोलने की तैयारी में है। कहा जाता है कि आज भी कोलार में काफी मात्रा में सोना है।

Kgf Chapter 2 (2022) Movie Download Hindi 480p 720p

7. केजीएफ में भारत गोल्‍ड माइंस लिमिटेड में हजारों लोग काम किया करते थे। साल 2001 में इस सरकारी कंपनी ने खुदाई बंद कर दी थी। इसका कारण था कि सोना कम और खुदाई का खर्चा ज्यादा होने लगा था।

8. केजीएफ से 131 किलोमीटर दूर शिवनसमुद्र में एशिया का पहला हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर स्टेशन स्थापित किया गया था।

9. गुप्त, चोल वंशों, टीपू सुल्तान से लेकर अंग्रेजों समेत कई सालों तक कोलार के सोने को खूब लूटा गया।

10. 1903 में, ब्रिटिश सरकार ने केजीएफ और आसपास के गांवों में पानी की आपूर्ति के लिए बेटमंगला में एक झील बनवाई। ये कृत्रिम झील धीरे धीरे पिकनिक स्पॉट बन गयी।

Kgf Chapter 2 Full Movie Download in Hindi FilmyMeet 720p, 480p

The gold mine shown in the film is in a tehsil named Robertsonpet, 30 km from the headquarters of Kolar district of Karnataka. The Kolar Gold Fields is counted as the second deepest mine in the world after South Africa’s Poneng Gold Mines.

Many stories were prevalent about this Khan. Hearing these, Lieutenant John Warren of the British Government reached here. To know the truth of KGF, John gave a challenge to the villagers. He said, whoever shows the gold out of the mine will be rewarded. In the desire to get the reward, the villagers reached John by filling the soil of the mine in the bullock cart. When John examined the soil, he actually found traces of gold in it. During that period, John had extracted 56 kg of gold from the mine. After this, between 1804 and 1860, many efforts were made to extract gold, but nothing came to fruition. During this, digging in the mine was stopped due to the death of many people.

Research on this mine started in 1871. Actually, retired British soldier Michael Fitzgerald Llewelly read a report published in the Asiatic Journal in 1804, in which this gold mine of Kolar was mentioned. Levelli was very excited and came to India. They traveled within 100 km of the mine and identified the places where gold could be found. As a result, they were able to find places with gold deposits.

Kgf Chapter 2 movie download in hindi mp4moviez filmyzilla

After the first success, John sought permission in 1873 from the Maharaja of Mysore to issue licenses for mining. The Maharaja issued the license on February 2, 1875. John found investors for this and entrusted the mining work to the British company John Taylor & Sons. In this way the work of extracting gold from KGF started.

Kgf Chapter 2 full movie download in hindi pagalworld 2022

According to media reports, 95 percent of the gold that came out in India at that time came from this KGF. In this way, India had reached the sixth position in terms of producing gold.

In 1930, gold reserves started decreasing in Kolar Gold Field. Until India became independent, it was controlled by the British. After independence, in 1956, this mine went under the control of the Center. Presently this mine has turned into ruins. The tunnels which were dug to extract gold are now full of water. Experts say, there is still gold in KGF, but from the current situation of the mine, it is clear that the cost of extracting more gold than what is available here will come.

Kgf Chapter 2 full movie download in hindi 480p filmywap

दोस्तो KGF यानी की Kolar Gold Fields एक समय भारत की सबसे बड़ी सोने की खदान हुआ करती थी। जिसके अंदर से 900 टन से भी ज्यादा सोना निकाला जा चुका है। आपको जानकर हैरानी होगी की भारत का 95 प्रतिशत से भी ज्यादा सोना इस अकेली खदान से ही निकाला जाता था। और तब भारत को दूसरे देशों से सोना इंपोर्ट करने तक की जरूरत भी नहीं पड़ती थी। लेकिन इस समय हाल यह है कि यह खदान बंद पड़ी हुई है। अब ऐसे सवाल तो उठता ही है कि इतना सोने उगलने वाली ये खदान आखिर बंद क्यों की गई। साथ ही अंग्रेजो के साथ इसका क्या कनेक्शन है। अब आज के इस लेख में हम न सिर्फ हम इन सवालों का जवाब देंगे। बल्कि साथ ही इस गोल्ड माइन के सुनहरे इतिहास के बारे में भी बताएंगे।

Kgf Chapter 2 movie download in hindi mp4moviez

where did the story begin Apart from this, Lieutenant John Warren of the British Government also wrote an article about the KGF, in which he told that the history of KGF starts from 1799 when Tipu Sultan was killed by the British in the battle of Srirangapatna and Kolar and its surroundings. occupied the area. After a few years, this land was given to the state of Mysore, but the British kept the right of survey on the land of Kolar with themselves. This article of Warren was in the hands of Levley.

1. यहां से होती है कहानी की शुरुआत

स्क्रीन पर सबसे पहले राष्ट्रपति भवन के साथ नजर आता है साल 1981 और तत्कालीन प्रधानमंत्री रमिका सेन कैबिनेट की अहम बैठक में दिखाई देती हैं। वह कहती हैं, ‘मैंने राक्षसों के बारे में सुना था। पहली बार एक राक्षस को देखा। उसके बारे में कोई लिखना या पढ़ना नहीं चाहिए। उसका कोई नामोनिशान इतिहास के पन्नों में नहीं रहना चाहिए। मैं सेना भेज रही हूं और देश के सबसे बड़े अपराधी के डेथ वॉरंट पर साइन कर रही हूं।’ दूसरा सीन साल 2018 का है, जिसमें बेंगलुरु स्थित टीवी चैनल के दफ्तर की चीफ एडिटर दीपा हेगड़े किसी किताब को लेकर नाराज होती हैं। बताया जाता है कि उस किताब पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था और सारी कॉपियां जलवा दी थीं। सीनियर जर्नलिस्ट आनंद इंगलगी की लिखी इस किताब की एक कॉपी किसी तरह टीवी चैनल के दफ्तर पहुंचाई जाती है। इसके बाद नाम सामने आता है एल डोराडो यानी  सोने के खो चुके साम्राज्य और शक्तिशिला का… साथ ही, एक ऐसे शख्स का, जिसकी तस्वीर लोगों ने पत्थर पर बनवा दी… और यहां से केजीएफ चैप्टर 1 यानी कोलार गोल्ड माइन्स की शुरुआत होती है।

2. फिर होती है कोलार गोल्ड माइन्स की खोज

कहानी का पहला पन्ना 1951 का है। उस वक्त केजीएफ शहर से करीब 18 किलोमीटर दूर कुएं की खुदाई के दौरान एक अजीब-सा पत्थर मिलता है। उस पत्थर की जांच के लिए सूर्यवर्धन के साथ सरकारी अधिकारी जाते हैं। जांच के दौरान जैसे ही पता लगता है कि उस पत्थर में सोने के अंश हैं तो सूर्यवर्धन सभी अधिकारियों को जान से मार देता है। दरअसल, उस रात दो बड़ी घटनाएं होती हैं। पहली सूर्यवर्धन को सोने की खदान मिल जाती है और दूसरे एक बच्चे का जन्म होता है। सूर्यवर्धन सोने की खदान को लाइम स्टोन माइनिंग के नाम पर 99 साल के लिए लीज पर ले लेता है और सोने के राज छिपाने के लिए वह दूर-दूर से लोगों को जबरन पकड़कर लाता और माइनिंग कराने लगा। इस बीच उस बच्चे की मां का जिक्र होता है, जो सोने की खदान मिलने वाली रात पैदा हुआ था। उस महिला की शादी 14 साल की उम्र में होती है। उम्र के 15वें साल में वह मां बनती है और 25 साल की उम्र में उसकी मौत हो जाती है। जायदाद के रूप में वह अपने बेटे के पास ‘आखिरी शब्द’ छोड़कर जाती है। वह कहती है, ‘दुनिया में सब कहते हैं कि पैसे के बिना चैन से जी नहीं सकते, लेकिन यह कोई नहीं कहता कि बिना पैसे के चैन से मर भी नहीं सकते। मुझसे एक वादा कर… तू कैसे जिएगा, मुझे नहीं पता, लेकिन जब मौत आए, तब दुनिया का सबसे ताकतवर और अमीर बनकर मरेगा।’ इसके बाद वह लड़का अपनी मंजिल की तलाश में बंबई पहुंच जाता है।

3. बंबई में ऐसे होती है यश की एंट्री

बंबई पहुंचने के बाद रॉकी बूट पॉलिश कराने वालों के साथ जुड़ जाता है। अपने सपनों की शुरुआत करने के लिए वह इंस्पेक्टर के सिर पर बोतल फोड़ता है। पहले तो वह भागता है, लेकिन बाद में कहता है कि पुलिस वाले को पता ही नहीं कि उसे किसने मारा। उसे यह बात पता होनी चाहिए। जब पुलिस रॉकी को पकड़ लेती है तो डॉन अपनी पावर दिखाकर उसे छुड़वा लेता है। डॉन पूछता है कि किधर गया था बे तू? उस पुलिस वाले को क्यों मारा? रॉकी जवाब देता है, ‘नाम कमाने गया था। किसी को मारा तो पुलिस ढूंढेगा। पुलिस वाले को ही मारा तो तुम्हारे जैसा डॉन ढूंढेगा।’ इस पर डॉन पूछता है कि क्या चाहिए तेरे को? जवाब मिलता है… दुनिया… बस यहां से रॉकी के कदम नए रास्ते पर पड़ जाते हैं।

4. अब किस्सा सूर्यवर्धन और केजीएफ का…

कहानी 1978 में पहुंच जाती है। ईरान और अफगानिस्तान की वजह से अमेरिका और सोवियत संघ में दरार आ गई थी। तमाम सामान के साथ सोने के दामों में भी उछाल आ जाता है, लेकिन सूर्यवर्धन ने अपना कद इतना ऊंचा कर लिया था कि उस तक पहुंचना आसान नहीं रह गया था। केजीएफ का अपना साम्राज्य सुरक्षित करने के लिए उसने पांच पार्टनर बनाए थे, जिन्हें सोने को गलाने से लेकर उसे बेचने तक का जिम्मा दिया गया था। सूर्यवर्धन ने राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखकर अपनी ताकत और ज्यादा बढ़ा ली। साथ ही, अपने भाई अधीरा और बेटे गरुड़ा की मदद से केजीएफ को बेहद सुरक्षित कर लिया। …लेकिन एक दिन सूर्यवर्धन को दिल का दौरा पड़ जाता है। जब वह मौत की कगार पर होता है तो उसके लिए काम करने वाले हर एक शख्स की नीयत खराब होने लगती है और केजीएफ में पहली बार विद्रोह के बादल मंडराने लगते हैं। ऐसे में सूर्यवर्धन केजीएफ की सत्ता भाई अधीरा की जगह बेटे गरुड़ा को सौंप देता है। अधीरा कहता है कि जब तक गरुड़ा जिंदा है, तब तक वह इस गद्दी के बारे में सोचेगा भी नहीं। उधर, सूर्यवर्धन की तबीयत बिगड़ने के बाद सोने की कीमत बढ़ाने की फिराक में बैठा इनायत खलील इसे बंबई में घुसने का सही समय मानता है और बंबई के डॉन शेट्टी के विरोधी दिलावर से हाथ मिला लेता है। पहली बार इनायत खलील का सोना बंबई के पोर्ट पर पहुंचने वाला ही होता है कि वहां रॉकी की एंट्री होती है।

5. … अब होती है रॉकी की धमाकेदार एंट्री

सीन की शुरुआत में रॉकी एक इमारत में खून से लथपथ जंजीर से बंधा नजर आता है। गुंडों ने उसे चारों तरफ से घेर रखा था, जो रॉकी को जान से मारने की तैयारी करते हैं। अचानक रॉकी अपनी आंखें खोलता है। यह देखते ही हर गुंडा घबरा जाता है। रॉकी बोलता है, ‘अपन का खून भी तो लाल ही है। बचपन में ही बंबई में आ गया था। सीधा भट्टी में झोंक दिया गया। इधर गलियों में दो वक्त की रोटी मांगी तो मार मिली। सोने के लिए जगह मांगी तो पीटा गया। लेकिन बंबई को यह नहीं पता था कि भट्टी पर जो गिरा था, वह लोहा था। वह उसे पिघला-पिघलाकर पीट-पीटकर खंजर बना रही थी। और खंजर सिर्फ काटता है।’ रॉकी की मारने-पीटने के तरीके को देखकर गुंडे भागने लगते हैं और बंबई में एंट्री करने का इनायत खलील का सपना एक बार फिर टूट जाता है।

 

KhanSirOfficial.in is in compliance with 17 U.S.C. § 512 and the Digital Millennium Copyright Act (“DMCA”). It is our policy to respond to any infringement notices and take appropriate actions under the Digital Millennium Copyright Act (“DMCA”) and other applicable intellectual property laws.

 

Tags :-

Kgf Chapter 2 movie download in hindi mp4moviez,Kgf Chapter 2 movie download in hindi pagalworld,Kgf Chapter 2 movie download in hindi 480p filmymeet,Kgf Chapter 2 movie download in hindi moviesflix,Kgf Chapter 2 movie download in hindi telegram link,Kgf Chapter 2 movie download in hindi 480p filmyzilla,Kgf Chapter 2 movie download in hindi mp4moviez filmyzilla,Kgf Chapter 2 movie download in hindi filmywap,Kgf Chapter 2 movie download in hindi 480p mp4moviez,Kgf Chapter 2 movie download in hindi watch online,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi 480p 9xmovies,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi 480p filmyzilla Kgf Chapter 2 full movie download in hindi 480p,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi mp4moviez,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi 480p filmywap,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi 480p mp4moviez,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi pagalworld,Kgf Chapter 2 full movie download in hindi filmyzilla

3 thoughts on “Kgf Chapter 2 full Movie { Download } HD, 1080p, 720p”

Leave a Comment