SBI Gold Loan लेना चाहते हैं तो चेक करें

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

SBI Gold Loan:- स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को आकर्षक दरों पर गोल्ड लोन दे रहा है. अच्छी बात यह है कि ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से लोन रीपेमेंट का विकल्प चुन सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है. ट्वीट में SBI ने कहा है, आप (ग्राहक) रीपेमेंट का ऑप्शन अपनी सुविधा के हिसाब से चुन सकते हैं. एसबीआई गोल्ड लोन का चयन करें और सबसे अच्छे फेस्टिव ऑफर का लाभ उठाएं.

एसबीआई ने ट्वीट में लिखा है, SBI 7.50 फीसदी की ब्याज दर पर गोल्ड लोन दे रहा है. गोल्ड लोन चाहिए? ब्याज दर 7.50 प्रतिशत जितनी कम है. सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, एसबीआई गोल्ड लोन में फ्लेक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शन, बुलेट रीपेमेंट, ओवरड्राफ्ट सुविधा और ईएमआई सुविधा मिल रही है.

एसबीआई के मुताबिक, कम ब्याज दर पर गोल्ड लोन दिया जा रहा है. इसके अलावा, खाते में हर दिन की शेष राशि पर ब्याज लिया जाता है. SBI ने कहा है, कम प्रोसेसिंग फीस, कोई हिडेन कॉस्ट या एडमिनिस्ट्रेटिव चार्ज नहीं लिया जाता है. लोन लेने के लिए कम से कम दस्तावेज की जरूरत होती है. अगर लोन का पैसा पहले (प्रीपेमेंट) चुकाना चाहते हैं तो इस पर कोई जुर्माना नहीं लगेगा. अगर लोन का प्रीपेमेंट करते हैं तो इससे लोन का ब्याज का बोझ हल्का होगा.

कैसे करें अप्लाई

लोन लेने वाला व्यक्ति स्टेट बैंक की वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकता है. यह पूरा काम तीन स्टेप में हो जाता है. सबसे पहले लोन की पात्रता देखनी होती है कि कितने रुपये का लोन ले सकते हैं. उसके बाद लोन ऑफर चेक करने होते हैं. इसके बाद लोन का आवेदन फॉर्म भरना होता है. न्यूनतम लोन अमाउंट 20,000 रुपये और अधिकतम 50 लाख रुपये है. प्रोसेसिंग फीस के तौर पर लोन अमाउंट का 0.50 प्रतिशत पैसा लिया जाता है. यह कम से कम 500 रुपये प्लस जीएसटी होगा. योनो ऐप से लोन लेते हैं तो यह फीस शून्य है. 36 महीने की अवधि के लिए लोन लिया जाता है.

  • सबसे पहले इस लिंक पर जाएं और क्लिक करें. इससे आप एप्लिकेशन फॉर्म प्राप्त करेंगे
  • इसके बाद जरूरी जानकारी जैसे कि लोन अमाउंट, नाम, मोबाइल नंबर, पिन कोड आदि दर्ज करें
  • अब continue पर क्लिक करें
  • आपको कुछ जरूरी निर्देश दिए जाते हैं जिन्हें फॉलो करना होता है. इसके बाद आपका आवेदन लोन के लिए बैंक के पास चला जाता है

गोल्ड लोन के ब्याज की तुलना

एसबीआई का गोल्ड लोन 7.50 या उससे अधिक ब्याज पर मिलता है. 20 हजार से 50 लाख तक का लोन ले सकते हैं. एक्सिस बैंक का गोल्ड लोन 12.50 परसेंट से शुरू होता है और 25,001 रुपये से 25 लाख तक का मिलता है. एचडीएफसी बैंक के गोल्ड लोन का ब्याज 9.50 फीसदी से शुरू होता है और 25 हजार से असीमित राशि के लिए दिया जाता है. मुथूट फिनकॉर्प का गोल्ड लोन 11.99 फीसदी से शुरू होता है और 1500 रुपये से 50 लाख तक का लोन ले सकते हैं. आईसीआईसीआई बैंक की ब्याज दर 10 फीसदी से शुरू होती है और 10,000 से 1 करोड़ रुपये तक का लोन मिलता है.

Leave a Comment