100% Google AdSense Approve Kaise Kare 2022 (Terms and Conditions)

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

100% Google AdSense Approve Kaise Kare 2022 ज्यादातर Bloggers का यही सवाल रहता है कि अपने blog पर Google AdSense Account kaise approve kare. 90% blogger अपने पहले attempt में Adsense approval नहीं पाते हैं और इससे परेशान होकर Adsense account खरीदने पर मजबूर होते हैं या फिर blogging करना छोड़ देते हैं.

अपने Blog से पैसे कमाना हर नए blogger का सपना है और इसके लिए AdSense सबसे बेहतर monetization method है. लेकिन AdSense का approval लेना इतना आसान नहीं है, खासकर नए blogger के लिए. इसका कारण है हमें Adsense की policy के बारे में पूरा knowledge नहीं होता है, जिसके वजह से हमारा application reject हो जाता है.

आज मैं आपसे Adsense account approval tricks in hindi के बारे में बताने वाला हूं जिसे follow करके आप भी मेरी तरह अपने blog पर Adsense account को approve करा सकते हैं.

AdSense Account Approved Kaise Kare

आपको पता होगा कि India, Pakistan जैसे country में Adsense approval के लिए आपका blog 6 महीने पुराना होना चाहिए (As per Adsense Guideline). लेकिन मैंने सिर्फ 1 महीने के अंदर अपने blog(OyePandeyji.com) को Adsense से approve करा लिया है.

कैसे मैंने यह 1 महीने इस blog पर काम किया है और कौन से tips आपको follow करने हैं अपने blog पर Google Adsense का approval पाने के लिए.

1- Use Custom Domain

OyePandeyji यह blog मैंने Blogspot पर बनाया है. सबसे पहले पहले मैंने Bigrock से domain (oyepandeyji.com) खरीदा और Blogspot पर blog create करने के बाद उसमें custom domain setup कर दिया.

अगर आपका Blogspot में blog है तो सबसे पहले आप अपने ब्लॉग पर custom domain का use करें. क्योंकि इससे आपके ब्लॉग पर जल्दी Adsense का approval मिल जाता है और आपको जो Adsense account मिलता है वह Non-hosted Adsense Account होता है.

2-Create Important Pages

Blog बनाने के बाद उसमें कुछ important pages का होना जरूरी है जैसे कि About us, Contact us, Disclaimer और Privacy Policy page. यह pages दर्शाता है कि आप एक professional है और आप Google के policies के अनुसार काम कर रहे हैं.

Online आपको बहुत सारे ऐसे websites मिलेंगे जहां से आप blog के लिए यह सारे pages बना सकते हैं. कई बार इन सभी page के बिना भी blog को Adsense का approval मिल जाता है. लेकिन यह आपके luck पर निर्भर करता है.

3- Choose Right Topic

Blogger topic को ज्यादा अहमियत नहीं देते हैं जबकि Adsense में approve पाने के लिए आपको सही topic  चुनना चाहिए. जब मैंने blogging की शुरुआत की थी तब मेरे पहले 2 blog पर Adsense approval नहीं मिला था, क्योंकि मैंने सही topic का चुनाव नहीं किया था.

आप कोशिश कीजिए Education, Health or Technology से related blog बनाने की जिस पर आप को Adsense का approval जल्दी मिल जाएगा.

किस तरह के Blog नहीं बनानी चाहिए?

  • Movies, Song downloading site,
  • Games downloading site,
  • Mobile specification, feature Blog,
  • Cricket matches (Score),
  • Festival wishes & quotes Blog,

या ऐसे blog ना बनाएं जिस topic पर आप नया content ना लिख पाते हो.

इसके अलावा Pornography/Adult materials, Pirated Content, Hacking or Cracking Tutorials, Illegal Drugs, Any Other Illegal Stuff से related ब्लॉग या content मत बनाइए.

4- Write Original/ Unique Content

ज्यादातर Blogger इस tip को follow करने में fail हो जाते हैं, जिसके वजह से उनके blog पर Adsense approve नहीं हो पाता है.

आप जो भी article या post लिखते हैं वह आपका original और unique होना चाहिए मतलब आपका content  किसी से भी copy ना किया गया हो. ज्यादातर नए blogger दूसरे blog से थोड़ा-थोड़ा content copy करके नया post बना लेते हैं, जिससे Google आसानी से पकड़ लेता है और उन blog को approve नहीं करता है.

Leave a Comment